सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Amazon Prime पर हिंदी में सर्वश्रेष्ठ हॉलीवुड फिल्में|बेस्ट मूवीज ऑन अमेज़न प्राइम इन हिंदी| Top 10 Hollywood movies on Amazon prime in Hindi

Amazon Prime पर हिंदी में सर्वश्रेष्ठ हॉलीवुड फिल्में
Amazon Prime पर हिंदी में सर्वश्रेष्ठ हॉलीवुड फिल्में: पूरे भारत में हजारों घरों में ऑनलाइन मनोरंजन का प्राथमिक स्रोत, अमेज़न प्राइम धीरे-धीरे भारतीय फिल्मों का एकमात्र घर बन रहा है. हजार फिल्मों के साथ इसमें से चयन करना वास्तव में एक कठिन काम है. सर्वश्रेष्ठ हॉलीवुड फिल्मों को चुनना भी मुश्किल है. इसलिए, यहां हिंदी में सबसे मनोरंजक और सर्वश्रेष्ठ हॉलीवुड फिल्मों की एक सूची तैयार की गई है.


साउथ कोरिया की ये मूवी है जिसे 4 ऑस्कर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.
कहानी दो परिवार एक अमीर और एक गरीब परिवार की है. गरीब परिवार मे 4 लोग हैं जो एक छोटे से बेसमेंट मे रहते हैं और टेम्‍पररी जॉब्‍स करते हैं जिसकी आमदनी बहुत ही कम है. गरीब परिवार के लड़के को मौका मिलता है अमीर परिवार की लड़की को ट्यूशन पढ़ाने का और धीरे धीरे वो अपने पूरे परिवार को अमीर परिवार मे नौकरी पर लगवा लेता है पर फर्जी तरीके से. पर फिर अमीर घर की एक पुरानी नौकर को इनके झूठ का पता लगने पर उन्हें ब्लैकमेल करती है और कहती है कि वो उन्हें वहीं बेसमेंट में रहने दें.
ख़ुद को ज़िन्दा रखने की कोशिश में अपने झूठ को बनाए रखने और परिवार के सदस्यों की जान बचाने की है, जिसमें पूरा अमीर परिवार बिखर जाता है.

कॉब जो फिल्म का हीरो हैं उसके अनुसार सबसे खतरनाक चीज विचार है। विचार बदल गए तो निर्णय भी बदल जाएंगे, इससे हम किसी से भी कोई भी काम करवा सकते हैं. कॉब एक चोर है जो सपनों मे जा कर लोगो के आईडिया या विचार चुराता है. 
एक जापानी बिजनेस मेन के सपने मे जा कर वो उसका आईडिया चुराने लगते है पर चुरा नहीं पाते हैं. पर जापानी बिजनेस मेन कॉब और उसकी टीम को हायर करता है. अगर कॉब जापानी बिजनेस मेन का काम कर देता है तो वो अपने बच्चों से मिला सकता है. जापानी बिजनेस मेन का काम है कि विश्‍व की नम्‍बर एक तेल कंपनी का मालिक मरने वाला होता है और उसके बेटे के दिमाग में यह विचार डालना है कि वह किसी भी तरह अपने पिता से अलग हो जाए और तेल कंपनी समाप्‍त कर दे. क्या कॉब काम पूरा कर पाएगा? अपने बच्चों से मिल पाएगा?
यह कहानी है 2070 कि जहा क्राइम बहुत कम है क्योंकि गवर्नमेंट के पास टाइम मशीन है और ज़ुर्म करने वाले को टाइम मशीन से पकड़ लिया जाता है. पर वहां के अंडरवर्ल्ड टाइम मशीन चुरा लेते है और टाइम मशीन से वो जिसे मरना हो उसे वो पास्ट मे 30 वर्ष पहले भेज देते हैं. पास्ट मे लूपर मतलब एक तरह के अनुबंध हत्यारे हैं जो भविष्य से आए लोगो को बिना देखे बिना सवाल किए मार देते हैं. मूवी का हीरो जो भी एक लूपर है पर एक दिन आता है जब उसे स्वयं को मरना है भविष्य से जो आया है वो खुद है. क्या वो खुद को मार पाएगा. अगर नही तो उसे क्या कीमत चुकानी पडेगी?

कहानी एक 16 वर्षीय लड़की और उसके पिता की है. लड़की एक दिन अपने दोस्तों के घर सामुहिक पड़ाई करने जाती है. सुबह जब उसके पिता को पता लगता है कि उसकी बेटी घर नही लौटी है और वो लापता हो गए हैं. वो पुलिस मे मामला दर्ज कराता है और एक जासूस को मामला सौंपा जाता है. लेकिन 37 घंटों के बाद भी कोई लीड नही मिलती है. लड़की का पिता लड़की के लैपटाप और स्मार्टफोन की मदद से उसके डिजिटल पैरों के निशान से पता लगाने की कोशिश करता है. कैसे वो सिर्फ़ एक लैपटॉप और इन्टरनेट की मदद से अपनी बेटी को खोज निकालने मे सफल रहता है.


ऐसी मूवी, जिसमें शुरुआत से लेकर अंत तक सिर्फ ऐक्शन ही है. 
एटॉमिक वॉर के बाद दुनिया बर्बाद हो चुकी है और कुछ लोग ही बच पाए हैं. दुनिया एक रेगिस्तानी बंजर भूमि बन गई है. यहां जोए का राज है और मैक्स जो हीरो हैं उसे कैद किया गया और ब्लड बैग के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है. मैक्स किसी तरह बच निकलता है. जोए की 5 पत्नियां- प्रजनन के लिए चुनी गई महिलाएं गायब हैं और मैक्स उनकी मदद करने लगता है. जोए उनके पीछे उसकी पूरी आर्मी लगा देता है. उसके बाद फिल्म रेगिस्तान के बीच किसी लंबी कार चेज में बदल जाती है जो खूब सारे स्टंट्स और तोड़ फोड़ से भारी है, जो काफी मजेदार लगता है फिल्म में कई अवसर ऐसे आते हैं जब आपको लगता है कि आप एक वीडियो गेम की क्लिप देख रहे हैं.

ये मार्शल आर्ट एक्शन फिल्म है जिसमें सिर्फ़ एक्शन ही एक्शन है. अगर अभी तक अपने कोई एक्शन फिल्म देखी है तो इससे अच्छी नहीं देखी होगी.
कहानी एक SWAT टीम की है जो ड्रग्स लोर्ड एक डॉन के सैफ हॉउस पर छापा मारते हैं. इस मूवी का एक्शन आपको अलग ही लेवल पर ले जाएगा. इसके बाद आपको बाकी एक्शन मूवीज फीकी लगेगी. मूवी मे सिर्फ़ 10 मिनिट के ही सम्वाद है बाकी एक्शन हैं.

यह मूवी आपको अंत तक उलझाये रखेगी. अमेरिकी फेडरल मार्शल टेडी और उसका सहयोगी शटर आईलैण्ड नामक द्वीप पर जा रहे हैं. वे शटर आईलैण्ड एक मेंटल हॉस्पिटल जा रहे हैं वहां रेचल नाम की एक महिला रोगी अचानक ग़ायब हो गई है. रेचल के गायब होने की इनवेस्टिगेशन करने शटर आईलैण्ड आते हैं. क्या रेचल उसी आईलैण्ड पर है या उसे मार दिया गया है? 
पूरी मूवी के हर दृश्य में कुछ मतलब छुपा हुआ है जो आप देखते समय नजरअन्दाज कर देते है पर जब अंत मे सस्पेंस खत्म होता है तब सोचते हैं कि ये सब संकेत आप केसे मिस कर सकते हैं. आप मूवी के हर पात्र को शक़ कि निगाहों से देखते हैं . मूवी का अंत में आप शॉक हो जायेगे.
रोम की सेना अंतिम लड़ाई लड़ रही है जिसका सेनापति मैक्सिमस है. मैक्सिमस को सभी बहुत प्यार करते हैं और उसके एक इशारे पर पूरी सेना जान दे सकती है. रोम अपनी अंतिम लड़ाई भी जीत जाता है,पर रोम का राजा जो कि बूढ़ा हो चुका है वो लड़ाई से खुश नहीं है वो मैक्सिमस को बुलाता है और उसे राजा बनने को बोलता है, राजा मानता है कि उसका लड़का राजा बनने के लायक नहीं है. पर जब राजा के बेटे कोमोडोस को पता लगता है तो वो अपने पिता की हत्या कर उनका सिंहासन हासिल कर लेता है.मैक्सिमस और उसके के परिवार को मार कर देता है पर मैक्सिमस बच जाता है पर उसे गुलामों का व्यापारी गुलाम बना कर ले जाता हैं. गुलामी की ज़िंदगी जीने के लिए मजबूर हुए मैक्सिमस को ग्लैडिएटर खेलों में उतरना पड़ता है ताकि वह शहंशाह द्वारा हुए अपने परिवार के क़त्ल का प्रतिशोध ले सके.


अगर आप जेम्स बॉन्ड और मिशन इम्पॉसिबल जैसी फ़िल्मों में रूचि रखते हैं तो आप ये मूवी सीरीज जरूर देखे.
फ़िल्म शुरू होती है एक तूफानी रात में, कुछ मछुआरे एक युवक को सागर से बाहर निकालते हैं, मछुआरे उसके शरीर से 2 गोली और एक लेजर उपकरण निकालते हैं. उस लेजर उपकरण से उसे एक बैंक अकाउंट का पता लगता है. युवक सब कुछ भूल चुका है उसे अपना नाम तक याद नहीं है. जब वो बैंक अकाउंट के साथ बैंक पहुँचता है वहां उसे बहुत सारे पासपोर्ट और पैसे मिलते है. पासपोर्ट से पता चलता है कि उसका नाम जेसन बॉर्न है. पर कुछ लोग उसकी हत्या करना चाहते हैं.पता चलता है कि वो अमेरिकी गवर्नमेंट के लोग है पर उसे क्यों मारना चाहते है. वो खुद कौन हैं? वो किसके लिए काम करता था? उसे किसने मारा? वो क्या जानता है जिसके कारण अमेरिकी गवर्नमेंट उसके पीछे पडी हुई है? 
"द बॉर्न आइडेंटिटी" टॉप-5 स्पाई फ़िल्मों मे से एक है, जो एक्शन, सस्पेंस और एक रहस्य से भरी हुई है. 

अगर आप सुपरहीरो मूवीज मे रूचि रखते हैं तो यह सीरीज आपको जरूर देखना चाहिए. मेरी माने तो यह अभी तक कि सबसे अच्छी सुपरहीरो मूवी है. बैटमैन पर बनी हुई ये अभी तक कि सबसे अच्छी मूवी है.
बचपन में, ब्रुस वेयन खेलते हुए अचानक एक सूखे कुएँ में गिर पड़ता है और वहां मौजुद चमगादड़ों से उसे डर लगने लगता है. उसी रोज अपने माता-पिता साथ ऑपेरा शो मे जाते है पर ब्रुस थियेटर से बाहर आ जाते हैं. जहां जाॅय चिल नाम का चोर उनको लूटने के प्रयास में ब्रुस के सामने ही उसके माता-पिता की हत्या कर देता है. 
ब्रुस अब बड़ा हो चुका है और अपने माता-पिता की हत्या का बदला लेना चाहता है लेकिन गाॅथम शहर के डॉन फेल्काॅनी उसे पहले ही मरवा देता है. ब्रुस अपराधियों से भरी दुनिया में उनकी कार्यशैली को समझने इस अज्ञात सफर पर निकल पड़ता है. ब्रुस की मुलाकात हेनरी डुकार्ड से होती है, जोकि 'लीग ऑफ शैडो' का सदस्य है, जिसका नेतृत्व राश'अल गुल करता है. जहां ब्रुस आगे चलकर युद्ध प्रशिक्षण और डर पर विजय प्राप्त करता है. लेकिन जल्द ही ब्रुस को एहसास होता है कि यह संगठन, गाॅथम को तबाह करने की योजना बना रहा है। ब्रुस उन्हें मार कर वहां से भाग आता है. यहां से ब्रुस का बैटमैन बनने का सफर शुरू होता है. कैसे बैटमैन गाॅथम को बचाएगा? कैसे उसकी मुलाकात जोकर से होगी? आप इस मूवीज मे देख पायेगे. 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भारत की 10 सबसे अच्छी हिन्दी वेब सीरीज,10 sabse achi hindi web series,India top 10 hindi web series

भारत की 10 सबसे अच्छी हिन्दी वेब सीरीज. कुछ समय से वेब सीरीज काफी लोकप्रिय हुई हैं. एसे मे सभी चाहते हैं कि सबसे अच्छी हिन्दी वेब सीरीज देखे. अभी इन्टरनेट पर बहुत वेब सीरीज उपलब्ध है और उनमें से आपके लिए हम लाए है 10 सबसे अच्छी वेब सीरीज. Kota Factory कभी कोटा शहर था पर आज ये फैक्ट्री है. ये ऐसी पहली सीरीज़ है जो ब्लैक एंड व्हाइट है. इस वेब सीरीज जीतू भैया और वैभव की कहानी देखाई गई है जो पड़ाई के सिलसिले में कोटा आता है. जिंदगी में कोई भी कोटा गया होगा, कोचिंग की होगी, हॉस्टल मे रहा होगा, यह सीरीज उनकी यादे ताजा कर देगी. सीरिज़ के बेस्ट डायलॉग में कहते है कि “माँ-बाप के फैसले गलत हो सकते हैं मगर उनकी  नियत कभी गलत नहीं हो सकती. ” Asur भारत में बनाई गई वेबसीरीज में अबतक की ये सबसे बेहतरीन में से एक है. सीरीज़ में शास्त्रों, कलयुग, पुराण, हिंदू माइथोलॉजी के किस्सों और पात्रों के साथ थ्रिलर-सस्पेंस-क्राइम का शानदार तड़का लगाया गया है. इस सीरीज़ में कई मौके आएंगे, जब आपको लगेगा कि इससे बेहतर कुछ नहीं. यह कहानी है शुभ की है किसका बाप उसे

फिल्म रिव्यू: चिंटू का बर्थडे | Zee5 Movie Review Chintu Ka Birthday

फिल्म रिव्यू: चिंटू का बर्थडे चिंटू का बर्थडे एक मिडल क्लास फॅमिली मे आज भी बर्थडे पर स्कूल में अपने दोस्तों को ट्रॉफी बाट कर और शाम को उन्हें घर बुला कर मनाया जाता है वहीं सबसे अच्छा बर्थडे माना जाता है. कहानी   : चिंटू के परिवार में चिंटू के मां-बाप, बहन, नानी है जो बिहार के रहने वाले हैं और अभी बगदाद में रहते हैं.वाटर प्यूरीफायर के सेल्समैन मदन तिवारी कुछ सालों पहले अपने परिवार को फर्जी दस्तावेजों और नेपाल के पासपोर्ट पर इराक ले कर आए थे और वहीं फंसे रह गए.इराक-अमेरिका के युद्ध ख़त्म हुए 1 साल हो चुका है लेकिन अमेरिकी सेना अभी भी वही है. चिंटू का बर्थडे चिंटू का यह 6th बर्थडे है और पूरा परिवार चिंटू के बर्थडे को स्पेशल बनाने के लिए हर संभव कोशिश करता है. तभी  चिंटू के घर के पास जोरदार धमाका होता है और वहां 2 अमेरिकी सैनिक आ जाते हैं. मदन का मकान मालिक एक इराकी है जिसे अमेरिकी उग्रवादी समझते हैं. इसके बाद अमेरिकी सैनिक मदन के परिवार को बंधक बना लेते हैं.पिछले साल भी चिंटू का बर्थडे नहीं मनाया गया था,इस साल वो अपना बर्थडे मना पाएगा?